Home कोरोना वायरस सोमवार से शुक्रवार बाजार का समय अब ​रात 8 बजे तक।

सोमवार से शुक्रवार बाजार का समय अब ​रात 8 बजे तक।

138

शनिवार को दोपहर 3 बजे तक और रविवार को पूरी तरह बंद रहता है
चंद्रपुर।
प्रतिष्ठानों शॉपिंग मॉल सहित सभी आवश्यक और गैर-जरूरी सेवा की दुकानों के खुलने का समय सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे तक बढ़ाकर कर दिया गया है। और शनिवार को दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है। रविवार को जरूरी चीजों को छोड़कर सभी दुकानें और मॉल पूरी तरह बंद रहेंगे। वर्तमान में चंद्रपुर जिले के अधिकार क्षेत्र में लेवल-3 में लागू प्रतिबंधों में संशोधन किया गया है. यह आदेश 3 अगस्त 2021 से लागू। सभी सार्वजनिक पार्क और खेल के मैदान व्यायाम, पैदल चलने, साइकिल चलाने के लिए शुरू रहेंगे। सभी सरकारी और निजी कार्यालय पूरी क्षमता से जारी रहेंगे। जिन दफ्तरों में पहले घर से काम होता था, वे ऐसा ही रहेंगा। सभी कृषि कार्य, निर्माण, औद्योगिक प्रसंस्करण, माल भाड़ा पूरी क्षमता से जारी रहेगा। व्यायाम विद्यालय, योग केंद्र, हेयर सैलून, ब्यूटी पार्लर, स्पा आदि। प्रतिष्ठान सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे और शनिवार को 3 बजे बिना वातानुकूलन के 50 प्रतिशत क्षमता पर चलाए जा सकेंगे। रविवार को प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहेगा। सोमवार से शुक्रवार शाम 4 बजे तक 50 प्रतिशत बैठने के साथ भोजन करने के लिए सभी रेस्टोरेंट, व रेस्टोरेंट कोरोना व्यवहार नियमों का पालन करना जारी रखेंगे। हालांकि शाम चार बजे से रात नौ बजे तक सिर्फ पार्सल, होम डिलीवरी की सुविधा जारी रहेगी। साथ ही वीकेंड भी पूरी तरह बंद रहेगा। केवल पार्सल और होम डिलीवरी की सुविधा जारी रहेगी।
जिले के सभी धार्मिक स्थल और पूजा स्थल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। सभी सिनेमाघर, थिएटर, मल्टीप्लेक्स (सिंगल स्क्रीन के साथ-साथ मॉल) अगले आदेश तक बंद रहेंगे। राज्य शिक्षा, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के आदेश स्कूल-कॉलेजों पर लागू होंगे। रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच किसी भी नागरिक को बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। भीड़ से बचने के लिए जन्मदिन समारोह, राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, चुनाव अभियान, रैलियों, विरोध रैलियों पर प्रतिबंध रहेगा।
नागरिकों को सभी कोरोना व्यवहार नियमों का पालन करना चाहिए। मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, बार-बार हाथ धोने आदि के नियमों का कड़ाई से पालन प्रत्येक नागरिक पर बाध्यकारी होगा। इस आदेश के क्रियान्वयन में किसी भी व्यक्ति, संगठन या संघ द्वारा गैर-अनुपालन या आपत्ति के मामले में संबंधित व्यक्ति के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005, भारतीय दंड संहिता, 1860 और संचारी अधिनियम की धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। रोग अधिनियम, 1897। यह आदेश 3 अगस्त 2021 से अगले आदेश तक चंद्रपुर जिले के संपूर्ण अधिकार क्षेत्र में लागू रहेगा, इसका उल्लेख जिलाधिकारी अजय गुलहाने के आदेश में किया गया है.