Home क्राईम कबाड़ चोरो ने सुरक्षा प्रहरी पर धारदार हथियार से किया हमला।।

कबाड़ चोरो ने सुरक्षा प्रहरी पर धारदार हथियार से किया हमला।।

159

माजरी पुलिस ने तीन आरोपी को किया गिरफ्तार।।
संवाददाता।माजरी
माजरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत वेकोलि माजरी के क्षेत्रीय भंडार से तीन कबाड़ चोरो ने आधी रात को चोरी करने का प्रयास किया। जिसमें सजग सुरक्षा प्रहरी आकाश पिपरे, सुरेश उपासे, अविनाश दगडी ने तीनों चोर शाहरुख असलम शेख ,तुषार अनिल जगदेवपवार,येलुमलाई मनी मलाईकोरवन रहवासी माजरी कॉलरी को पकड़ने का प्रयास किया तभी इन चोरो ने आकाश पिपरे 25 वर्ष रहवासी कुचना पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल होने पर वेकोलि के क्षेत्रीय अस्पताल से नागपुर अरोग्यम अस्पताल में रेफेर कर दिया गया जिसका इलाज जारी है। वेकोलि माजरी क्षेत्र में इस तरह के चोरियों को रोकने लिए महाराष्ट्र सुरक्षा बल की सेवा ली गयी है लेकिन यह सुरक्षा बल भी सफेद हाथी सिद्ध हो रहा है। जगह-जगह पर इनकी तैनाती होने के बाद भी प्रतिदिन हजारों किलो लोहा भी खदान परिसर से धड़ल्ले से चोरी हो रहा है। जिसे वेकोलि और महाराष्ट्र बल के सुरक्षा कर्मी देखकर भी मूकदर्शक बने रहते है। जोकि की अब इन सुरक्षा कर्मियों के जान पर भारी पड़ रहा है। फ़िलहाल माजरी पुलिस ने त्वरित कार्रवाही करते हुए तीनो कबाड़ चोरो को धरदबोचा है।
लोहे के बढ़ते हुए कीमत के कारण वेकोलि में कबाड़ चोरी के कार्य मे है अनेक गिरोह पिछले कुछ माह से सक्रिय हो गए है। जोकि तैनात सुरक्षा कर्मियों से साठगांठ कर प्रतिदिन हजारों किलो लोहा पार कर रहे है। जिसमे की बच्चा गिरोह का भी समावेश है। माजरी के नागलोन -पाटाला-भाग 2 और माजरी खुली खदान व माजरी एरिया स्टोर इन चोरो के लिए किसी जन्नत से कम नही है। वेकोलि की सुरक्षा की पोल रोज सुबह कबाड़ चोरो की दौड़ती हुई गाड़ियों से खुलते नजर आती है। वेकोलि की रात्रि गस्त के लिए पिछले तीन माह से बंद है। जोकि चोरो के लिए सोने पे सुहागा का कार्य कर रही है। फ़िलहाल माजरी पुलिस तीनो आरोपियों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। यह कार्रवाई उपविभागीय पुलिस अधिकारी नीलेश पांडे वरोरा के मार्गदर्शन में माजरी पुलिस निरीक्षक विनित घागे कर रहे है।
वर्जन।।
चोरी की घटना की ख़बर मिलते ही घटना स्थल पर पहुँचकर घायल कर्मी को इलाज के किए अस्पताल भेजा गया। जिसके बाद माजरी पुलिस को सूचना दी गयी। रात्रि गस्त बंद होने के विषय पर पूछे जाने पर बताया कि वाहन का कांट्रेक्ट खतम हो जाने से रात्रि गस्त बंद है।
एल.एस. थोरात
सुरक्षा इंचार्ज, वेकोलि, माजरी क्षेत्र।