Home चंद्रपूर  स्थानिकों को रोजगार देने निजी कम्पनियों को दिया ज्ञापन.

स्थानिकों को रोजगार देने निजी कम्पनियों को दिया ज्ञापन.

108

माजरी।
वेकोलि माजरी क्षेत्र में स्थानिक युवाओं में बढ़ती हुई बेरोजगारी तथा उनकी उपेक्षा को देखते हुए माजरी- पटाला जिला परिषद क्षेत्र के सदस्य प्रवीण सुर ने वेकोलि में ओवरबर्डन हटाने वाली निजी कंपनियों को ज्ञापन देकर स्थानीयों को अधिक से अधिक रोजगार देने की माँग की है.माजरी क्षेत्र के खुली कोयला खदानों में कुल आधा दर्जन ओवर बर्डन हटाने और कोल ट्रांसपोर्टिंग कम्पनियां कार्यरत है, जिसमें माजरी उपक्षेत्र में
एमइसी एण्ड सीएमपीएल तथा के.जे.सिंह ,डीटीडीसी, रंजीत कम्पनी तथा एकोना उपक्षेत्र में महालक्ष्मी इंफ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिंग प्रा. लि. कम्पनी कार्य कर रही है फिर भी इन कम्पनियों में रोजगार की अपार सम्भावनाओं के बावजूद स्थानिकों को रोजगार न देकर बाहरी राज्यों से बड़े पैमाने पर कामगारों को बुलाकर कामपर रखा जा रहा है,जबकि खदानों से होने वाले उत्पादन के दुष्परिणामों को स्थानियों को भुगतना पड़ रहा है,इस कारण परिसर के ग्रामीणों में भारी रोष है.
बढ़ती हुई बेरोजगारी और स्थानीय युवाओं को इन कम्पनियों द्वारा रोजगार ना दिए जाने जैसे गम्भीर मुद्दे को लेकर जिला परिषद सदस्य प्रवीण सुर ने सभी निजी कम्पनी प्रबन्धकों को गुरुवार 2 दिसम्बर को ज्ञापन देते हुए दस दिन के अंदर समस्या का समाधान निकालने की बात कही,अन्यथा आन्दोलन की राह पकड़ने की चेतावनी दी है.इस अवसर पर परिसर के सैकड़ों युवाओं की उपस्थिति थी.