Home बड़ी खबरें अगले 24 घंटों में भारी बारिश, महाराष्ट्र के 24 जिलों में ऑरेंज-येलो...

अगले 24 घंटों में भारी बारिश, महाराष्ट्र के 24 जिलों में ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी !

130
विदर्भ/संवाददाता
महाराष्ट्र में मॉनसून की शुरुआत के बाद से ही भारी बारिश का दौर जारी है। जून के आखिरी सप्ताह में हुई बारिश जुलाई की शुरुआत में कम हो गई। लेकिन अब जुलाई के एक पखवाड़े के बाद एक बार फिर बारिश तेज हो गई है और राज्य में तूफानी बारिश की चेतावनी दी गई है।
महाराष्ट्र में मॉनसून की शुरुआत के बाद से ही भारी बारिश का दौर जारी.
मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी
मुंबई, पालघर, पुणे, कोंकण, मराठवाड़ा और विदर्भ में बारिश का अलर्ट.
मुंबई: महाराष्ट्र में जुलाई का एक पखवाड़ा बीत चुका है और कई जिलों में भारी बारिश होने की खबर सामने आ रही है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई, पालघर, पुणे, कोंकण, मराठवाड़ा और विदर्भ में अच्छी बारिश होगी। मौसम व‍िभाग ने कई जिलों में बार‍िश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई में बारिश की रफ्तार बढ़ेगी। गढ़चिरौली, चंद्रपुर और कुछ आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बादल छा गए हैं और अगले 2 घंटों में भारी बारिश की संभावना है। इस बीच अगले 2 दिनों तक मध्य भारत के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है। कोंकण, सतारा, पुणे, नासिक के घाट इलाके के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होगी। मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश की संभावना है।
महाराष्‍ट्र के किन इलाकों में भारी बारिश?
मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आज मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सतारा, सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, धुले, जलगांव, औरंगाबाद, जालना, बुलढाणा, अकोला, अमरावती, वर्धा, वाशिम में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। नागपुर, भंडारा, गोंदिया, पालघर, पुणे, यवतमाल, चंद्रपुर, गढ़चिरौली जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में बूंदाबांदी होने की जानकारी मौसम विभाग ने दी है।
प्रदेश में होगी मूसलाधार बारिश
भारतीय मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 दिनों तक राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी है। फिलहाल पश्चिम महाराष्ट्र, कोंकण, उत्तरी महाराष्ट्र, विदर्भ में बारिश जारी है। कोंकण के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने रत्नागिरी, सिंधुदुर्गा में भारी बारिश की संभावना जताई है। आज मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ समेत कोंकण के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसलिए आज प्रदेश में तूफानी बारिश होगी।